सच्चा प्यार पाने का उपाय

jyotishremedy   April 14, 2019   Comments Off on सच्चा प्यार पाने का उपाय

सच्चा प्यार पाने का उपाय

मनचाहा सच्चा प्यार पाने का उपाय- ‘प्यार’ एक खूबसूरत एहसास! ऐसा एहसास जिसमें प्राप्त होने वाली खुशी का अंदाजा भी नहीं लगाया जा सकता। हर कोई, कभी ना कभी इस प्रकार के एहसास है जरूर ही गुजरता है। परंतु सवाल यह उठता है कि उसे वह सच्चा प्यार प्राप्त हो पाता है कि नहीं, क्योंकि ज्यादातर मामलों में इसमें असफलता ही हाथ लगती है। हर किसी के नसीब में नहीं होता है सच्चा प्यार पाना, कभी-कभी तो प्राप्त हुआ प्यार भी नष्ट हो जाता है और हर व्यक्ति उसे पाने की तलाश में कई प्रकार की चेष्टा करता है। इन्हीं सब विषयों पर गौर करते हुए इस लेख में हमने आपके लिए प्रस्तुत किया है मनचाहा और सच्चा प्यार पाने का उपाय, जिन्हें आजमा कर कोई भी लाभान्वित हो सकता है।

सच्चा प्यार पाने का उपाय

सच्चा प्यार पाने का उपाय

तो चलिए, आज यहां पर हम जानते हैं सच्चा प्यार पाने के उपाय, जो निम्नलिखित हैं-

१) महादेव की उपासना करें। उन्हें प्रसन्न करने के लिए सोलह सोमवार का विधि पूर्वक व्रत रखें और व्रत समाप्त होने के बाद अपनी श्रद्धा अनुसार कुछ ब्राह्मणों को भोजन अवश्य ही करवाएं।

२) किसी भी धार्मिक स्थान पर चमेली तथा लाल गुलाब का इत्र अर्पित करें और अपने प्यार की सफलता के लिए या प्यार वापस पाने के लिए सच्चे मन से प्रार्थना करें, निश्चित ही लाभान्वित होंगे।  इस वक्त केवल सफेद वस्त्र ही धारण करें।

३) “ओम् ह्वीं नमः” मंत्र का जाप करें प्रतिदिन एक हजार बार। मन्त्र जाप के वक्त आप लाल वस्त्र धारण करें और लाल रंग के फूलों की माला पहने तथा माथे पर कुमकुम का ही तिलक लगाएं। इस क्रिया को एक सप्ताह तक प्रतिदिन दोहराएं।

सच्चा प्यार पाने के लिए क्या करना चाहिए

४) “ओम् क्लीं कृष्णाय गोपीजन वल्लभाय स्वाहा”– इस मंत्र का जाप करें १०८ बार प्रति शुक्रवार को। जाप आरंभ करने के पहले आप अपने सामने राधा कृष्ण की प्रतिमा को स्थापित करें, उनका कुमकुम से तिलक करें, फूल-माला अर्पित करें, दीपक जलाए और अपनी मनवांच्छित इच्छा की सफलता की प्रार्थना करें। कृष्ण भगवान के किसी मंदिर में जाकर भी आप यह कार्य कर सकते हैं।

५) कभी भी एक दूसरे को नुकीली या काली चीज भेंट में ना दे।

६) प्रेम के प्रतीक भगवान श्री कृष्ण की आराधना करें। जब तक आप अपने प्यार को वापस नहीं पा जाए तब तक प्रतिदिन उन्हें पान के साथ एक बांसुरी अर्पित करें।

७) प्रेम विवाह को सफलता प्रदान करने के लिए प्राण प्रतिष्ठित किया हुआ असली गौरी-शंकर रुद्राक्ष किसी भी शुक्ल पक्ष में धारण करें, विवाह की सफलता के शत प्रतिशत गारंटी है।

८) “ओम् हुं ह्वीं जूम स: कृष्णाय नमः” मंत्र का जाप करें प्रतिदिन एक माला का। जाप आरंभ करने के पहले भगवान श्री कृष्ण और राधा की युगल मूर्ति की तस्वीर को अपने सामने स्थापित करें। मंत्र की समाप्ति के बाद कुछ बूंदे शहद की छिड़क दें तस्वीर के ऊपर, अभीष्ट फल की प्राप्ति होगी।

सच्चा प्यार पाने का तरीका

९)  शहद, काला तिल, साबत अक्षत के कुछ दाने, चंदन, लगभग १०० ग्राम दही, गुलाब का इत्र इत्यादि समान एकत्रित कर लें। दही को कपड़े में बांध कर कर सारा पानी निकल लें। रात को १०:०० बजे के बाद छने हुए दही को लेकर उसकी एक गोली बना लें। अब गोली के बीच में एक छेदा कर इसमें कुछ दानें अक्षत, काला तिल, शहद की कुछ बूंद, इत्र ती कुछ बूंद डालकर गोली को अच्छी तरह बंद कर दें। अब शिव मंदिर जाएं। शिवजी को जल चढ़ा कर इत्र से मालिश करें, चंदन लगाएं, दीपक जलाएं। अब शिवलिंग के ऊपर दही वाली जो गोली आपने बनाई है वह रख दें। आंख बंद कर हाथ जोड़कर अपने इच्छा को दोहराए और वापस घर चले आए। आते वक्त पीछे मुड़कर ना देखें।

सच्चा प्यार पाने का मंत्र

१०) अपने हाथ की अंगुली में हीरे की अंगूठी धारण करें।

११)  अपने प्रेमी को अपनी तरफ आकर्षित करने के लिए “ओम् क्लीं नमः” आकर्षण के बीज मंत्र का जाप करें प्रतिदिन एक माला।

१२) एक पका हुआ केला लें। इसे गोरोचन के साथ अच्छी तरह मसल कर पेस्ट बना लें और अपने सर पर लगाना आरम्भ कर दें। ऐसा कहा जाता है इस क्रिया को करने से व्यक्ति के आकर्षण शक्ति में बढ़ोतरी होती है और वह किसी को भी अपनी तरफ आसानी से आकर्षित कर लेता है।

१३) भगवान श्री विष्णु और लक्ष्मी मां की पूजा करें। इस पूजा को आप गुरुवार के दिन जो शुक्ल पक्ष में पड़ता है, से प्रारंभ करें। भगवान की विधि विधान से पूजा करने के बाद “ओम् लक्ष्मी नारायण नमः” मंत्र का जाप करें। जाप संख्या रखें तीन माला प्रतिदिन। जाप समाप्ति के बाद भगवान को प्रसाद अर्पित करें। इस क्रिया को आप तीन माह तक लगातार प्रति गुरुवार को करें। आपको आपके सच्चे प्यार की प्राप्ति होगी।

सच्चा प्यार पाने के टोटके

१४) धतूरा, नारियल और कपूर को मिलाकर पीस लें। इसमें शहद मिलाकर पेस्ट बना लें और प्रतिदिन अपने माथे पर इससे तिलक करें। आपका प्यार आपके पास वापस आने लगेगा।

१५)  भोलेनाथ का पूर्ण विधि-विधान से रुद्राभिषेक करें।

१६)  “ओम् कामदेवाय विद्महे, रति प्रियायै धीमहि, तन्नो अनंग प्रचोदयात्”– कामदेव के इस साबर मंत्र का जाप करें प्रतिदिन एक माला। यह जाप प्रेम संबंधों की मधुरता को कायम रखने के लिए विशेष फल दायक है।

१७) “ओम् नमो भगवते कामदेवाय यस्य यस्य दृश्यो भवामि यस्य यस्य मम मुखं पश्यति तं तं मोहयतु स्वाहा”– प्रतिदिन स्नानोपरान्त शुद्ध होकर इस मंत्र का जाप करें १०८ बार और इस क्रिया को प्रतिदन करें अपने प्यार को वापस ना पाने तक।

१८) खोया हुआ प्यार वापस पाने के लिए प्रतिदिन नीचे दिए गए मंत्र का जाप करें एक माला। मंत्र है– “ओम् द्रां, द्रीं, द्रौं स: शुक्राय नमः।।”

मनचाहे लड़के से शादी करने के उपाय

पति का प्यार पाने के उपाय

मनचाहा सच्चा प्यार पाने के लिए क्या करना चाहिए- सच्चा प्यार पाने के लिए तंत्र मंत्र टोटके का प्रयोग कर ज्योतिष तरीके से समाधान प्राप्त किया जा सकता है| किसी भी समस्या के निदान के लिए ज्योतिष गुरु से कांटेक्ट करे और पाए तुरंत समाधान|