मोहिनी वशीकरण मंत्र

jyotishremedy   September 29, 2016   Comments Off on मोहिनी वशीकरण मंत्र

मोहिनी वशीकरण मंत्र

किसी को भी मोहिनी वशीकरण मंत्र का प्रयोग करके वश में किया जा सकता है | आज के इस भौतिकवादी आधुनिक युग में हर व्यक्ति अपने जीवन में अच्छा रहन-सहन, निर्वाधित जीवनयापन, सुखद संबंध-सरोकार और मधुरता लिए प्रेम-संबंध की मनोकामना करता है। सभी तरह की सुख-सुविधाओं और भौतिक सुखों की कामनाओं की पूर्ति तंत्र-मंत्र-यंत्र के अंतर्गत मोहनी वशिकरण मंत्र से संभव है। व्यक्ति जीवन में सतत प्रेम के प्रवाह को इस मंत्र के जाप और साधना से प्राप्त कर सकता है, तो उसके पिछले पापों का खात्मा भी इसी से संभव है। प्रेमियों के लिए तो मोहिनी  वशीकरण मंत्र अचूक साबित होता है। इस मंत्र के प्रभाव से उनका मनचाहा या कहें मनोवांछित प्रेम अवश्य हासिल होता है। इस बारे में विभिन्न उपायों की चर्च से पहले यह जान लेना आवश्यक है कि आखिर मोहनी हैं कौन, जिनका आवाह्न और स्मरण मंत्र के जाप मात्र से किया जाता है।

मोहिनी वशीकरण मंत्र

मोहिनी वशीकरण मंत्र

पौराणिक ग्रंथों के अनुसार मोहनी महाशक्ति योगमाया से प्रकट हुई एक अप्रतिम सुंदरता लिए अद्भुत शक्ति की देवी है। इनके प्रकट होने के पीछे की एक कथा भगवन विष्णु और समुद्र के मंथन की घटना से संबंधित है। एक बार जब समुद्र मंथन का कार्य काफी तीब्रता से चल रहा था तब भगवान विष्णु इस बात को लेकर काफी चिंतातुर थे कि देवों के प्रयास को दानवों ने कमजोर कर दिया था। उसी समय महाशक्ति योगमाया प्रकट हुई और उनसे चिंता का कारण जानना चाहा। भगवान विष्णु ने चिंता व्यक्त करते हुए कहा, ‘‘देवी समुद्र मंथन में देवों पर दानव भारी पड़ रहे हैं। मायावी दानव माया और छल-बल का प्रयोग कर देवों को पराजित कर दे रहे हैं। देवी, मुझे आशंका है कि दानव यहां से निकलने वाले अमृत पर अपना अधिकार न जमा लें या देवों से झपट न लें।’’

महामाया ने कहा, ‘‘भगवन्! आपको तनिक भी चिंता की आवश्यकता नहीं है। इसका उपाय मेरे पास है। मैं आपके शरीर में अति सूक्ष्म रूप में प्रवेश कर जाऊंगी, जिससे आपकी सारी चिंता दूर हो जाएगी।’’ उसके बाद महामाया एक अतिसुंदर रूप धारण कर भगवान विष्णु मे प्रवेश कर गई। उसके परिणाम स्वरूप उनका स्त्री-रूप असाधरण सौंदर्य बिखेरने वाल बन गया। उनके रूप-सौंदर्य को देखकर सारा ब्रह्मांड स्तब्ध रह गया।

विष्णु के नारी रूप में जो सौंदर्य और आकर्षण था वह अद्भुत था। कहते हैं कि भागवान शिव भी इस रूप को देखकर अचंभित हो गए थे। उसी रूपवती ने अपने सौंदर्य, विवेक और बौद्धिकता से दानवों द्वारा छिन लिए गए अमृत कलश को हासिल कर लिया और उससे सभी देवों को अमृत पान करवाया। भगवान विष्णु का वही सुंदर स्त्री-रूप विश्व मोहिनी कहलाई। एसी मान्यता है कि वह समस्त प्राणियों में आकर्षण की क्षमता जगृत करती है।

देवी योगमाया का यह रूप प्रेमी युगल में अटूट प्रेम प्रदान करता है और उन्हें प्रेम-विवाह में सफलता की कामना पूरी होती है। असफल पे्रमियों के लिए देवी माहिनी की साधना बहुत ही फलदायी है। प्रेम में सफलता के लिए वशीकरण मंत्र ‘‘ओम लक्ष्मी नारायणाय नमः!’’ का जाप शुक्ल पक्ष में गुरुवार को भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी की मूर्ति या तस्वीर के सामने किया जाता है। यह जाप तीन महीने तक प्रत्येक गुरुवार को तीन स्फटिक की माला से किया जाना चाहिए। जाप के बाद मंदिर में फूल-प्रसाद चढ़ाया जाना चाहिए। इसके अतिरिक्त प्रेमियों के बीच आकर्षण शक्ति बढ़ाने का भी एक मंत्र हैः– ओम क्लीं कृष्णाय गोपीजन बल्लभाय स्वाहाः!

एकादशी के दिन से शुरू किए जाने वाले इस पूजन के लिए विधिनुसार लाल रंग के परिधान में पूरब दिशा की ओर मुख किया जाता है। सामने एक छोटी से चैकी पर लाल कपड़े के ऊपर देवी मोहिनी की मूर्ति या फिर उनके स्थान पर मां दुर्गा की मूर्ति स्थापित की जाती है। देवी को श्रृंगार सामग्री के साथ सात किस्म की मिठाई का भोग लगाया जाता है। मूर्ति के ठीक सामने तिल के तेल का दीपक जलाया जाता है ओर फिर देवी की फल, फूल, दीप, धूप, नैवेद्य, अक्षत से पूजा की जाती है। उसके बाद स्फटिक या मोती की माला से देवी के मंत्र का जाप किया जाता है। इस तरह से सात दिनों तक पूजन के दौरान नौ हजार बार मंत्र का जाप किया जाता है।

मोहिनी मंत्र वशीकरण विधि

मोहिनी वशीकरण सिद्धि मंत्र के जाप के दौरान पे्रमी युगल को कुछ सतर्कता भी बरतने और दूसरे साधारण उपाय करने की भी जरूरत है। वे उपाय हैंः-

  • प्रेमियों को चाहिए कि वे कभी भी शनिवार और अमावस्या के दिन एक-दूसरे के आमने-सामने नहीं हों। ऐसा कर प्रेमी-युगल आपसी बाद-विवाद या बुरे प्रभाव से अपने प्रेम को बचा लेंगे। कारण इन दिनों में मिलने वे बेवजह का विवाद उत्पन्न हो सकता है।
  • इसी तरह से प्रेमियों को यह कोशिश करनी चाहिए कि उनकी मुलकात शुक्रवार और पूर्णिमा के दिन अवश्य हो। यदि पूर्णिमा को शुक्रवार हो तो यह दिन प्रेमियों के मिलन के लिए अत्यंत ही शुभ होता है। इस दिन उनके मिलने से परस्पर आकर्षण बढ़ूता है और प्रेम की मधुरता प्रगाढ़ होती है।
  • प्रेमी द्वारा एमरल्ड यानि पन्ना की अंगूठी धारण करने से प्रेमिका का उसके प्रति आकर्षण में प्रबलता आती है। प्रेमियों को चाहिए कि वे अपने प्रेम की सफलता के लिए एक-दूसरे के कुशलता की कामना सच्चे दिल से करें। किसी धार्मिक स्थान पर सफेद परिधान में जाएं। उस धर्म-स्थल पर चमेली या लाल गुलाब का इत्र के साथ ईश्वर की स्मरण करते हुए अपने प्रिय के आकर्षण की कामना करें।
  • यह उपाय पति-पत्नी के आपसी मरमुटाव को दूर कर सकता है, जो रोजमर्रे की समस्याओं को भी दूर भगा सकता है। इसे स्त्री और पुरुष दोनों के द्वारा किया जा सकता है।

मोहिनी  वशीकरण के लिए साबर मंत्र भी काफी असरकारी होता है। इसके प्रयोग के लिए कोई भी रविवार उपयुक्त है। विधि की शुरुआत रात बारह बजे शांत-एकांत कमरे या खुले में उत्तर दिशा की ओर लाल रंग का आसन बिछा कर की जाती है। आवश्यक सामाग्री के तौर पर दो लौंगी, गूगल या लौबान की अगरबत्ती, दीपक, सरसों का तेल, पांच गुलाब के फूल और पांच किस्म की मिठाई है।

आसन पर बैठकर अपने सामने फूल, लौंग, मिठाई रखें और सरसो तेल का दीपक जलाने के बाद गूगल या लौबान की अगरबत्ती जलाई जाती है। पूजन के इस साधारण तरीके के बाद प्रिय के नाम 41 बार साबर मंत्र का जाप किया जाता है। मंत्र जाप के बाद लौंगों पर फूंक मारना जरूरी है। फिर लौंग को संभालकर रख ली जाती है, जबकि फूल और मिठइयों को नदी में बहा दिया जाता है।

यह प्रक्रिया सात दिनों तक दुहराई जाती है और हर दिन ताजे फूल और मिठाई का उपयोग किया जाता है। सात दिन के बाद संभालकर रखे गए लौंग को वशीकरण करने वाले प्रिय की पीठ पर मारा जाता है। उसके बाद प्रिय का सम्मोन बढ़ना सुनिश्चित है। साबर मंत्र इस प्रकार हैः-

तेल-तेल महातेल! दूखूं री मोहिनी तेरा खेल!!

लौंग, लौंगा, लौंगा! बैर एक लौंग मेरी आती-पाती

दूसरी लौंग दिखाए छाती, रूठे को मना लाए, बैठे को उठा लाए

सोए को जगा लाए, चलते-फिरते को लिवा लाए

आकाश जोगनी, पताल का सिद्ध!

(वश करने वाले का नाम) को लाग लाग री मोहिनी, तुझे भैरों की आन!!

यह मंत्र तभी कारगर साबित हो सकता यदि प्यार को पाने के प्रयास में भी सहजता बनाए रखनी होगी। अपनी प्रेमाभिव्यक्ति की भावना शुद्धता और निःस्वार्थ भाव से जागृत करनी होगी।  वशीकरण का यह मंत्र सुंदर-से-सुंदर स्त्री के लिए भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि देवी मोहिनी तनाव मुक्ति और कठिन परिस्थितयों से बाहर निकालने में हर किसी की मदद करती है।

प्रिय साधक यह पर मोहिनी मंत्र का प्रयोग बहुत प्रकार से किया जाता है जैसे की:- मोहिनी वशीकरण मंत्र इन हिंदी, मोहिनी वशीकरण सिद्धि मंत्र, मोहिनी वशीकरण टोटके, प्यार के लिए मोहिनी मंत्र, तेल मोहिनी साधना, कलुआ मोहिनी साधना, विश्व मोहिनी साधना, मोहिनी विद्या साधना, मोहिनी काजल, महा मोहिनी मंत्र, मोहिनी मंत्र फॉर लव इत्यादि | यदि आप मोहिनी मंत्र टोन टोटके द्वारा किसी भी कार्य को सिद्ध करना चाहते तो अवश्य संपर्क करे |