मनचाहे लड़के से शादी करने के उपाय

jyotishremedy   March 11, 2019   Comments Off on मनचाहे लड़के से शादी करने के उपाय

मनचाहे लड़के से शादी करने के उपाय

शादी, प्यार-मोहब्बत यह एक ऐसी कहानी है, जो दुनिया के हर इंसान के साथ घटती है। जिसमे सबको सफलता चाहिए होती है। पर अफ़सोस की सबके साथ ऐसा नहीं हो पता। दिलों का मिलना, बिछुड़ना व टूट जाना इस कहानी के अलग-अलग पहलू है। प्यार मे पड़ जाना बेहद आसान है क्यूंकी इंसान का इसपर कोई काबू नहीं है। लेकिन हर कोई सिर्फ यह ही चाहता है कि उसका प्यार उसे कैसे भी मिल जाए। तो चलिए हम आपको कुछ ऐसे उपाय व टोटके बताते है जिसकी मदद से आप अपने प्यार को हासिल कर सकते है। यदि कोई लड़की या महिला किसिकों पसंद करती है, पर वो व्यक्ति उनपर ध्यान नहीं दे रहा तो नीचे बताए जाने वाले उपायों को करके वो मनचाहे लड़के से शादी करने के अपने सपने को सच कर सकती है।

मनचाहे लड़के से शादी करने के उपाय

मनचाहे लड़के से शादी करने के उपाय

तो चलिए सबसे पहले हम आपको भगवान विष्णु और लक्ष्मी की पूजा से जुड़ा उपाय बताते है। यहाँ आपको इस मंत्र की अवश्यकता पड़ेगी। मंत्र है: ‘ओम लक्ष्मी नारायण नमः’। इस उपाय को आप शुक्ल पक्ष में गुरुवार के दिन करे। इस साधना की ज़रूरी बात यह है कि इसे आपको अगले 3 महीने तक लगातार करना होगा और यदि आप सही तरीके से इसे कर लेती है तो मनचाहे प्यार को हासिल कर सकती है। बताए गए मंत्र का 3 महीने तक 3 माला जप करना होगा और हर गुरुवार के दिन मंदिर जाकर आपको प्रसाद चढ़ाना होगा।

जिस प्रकार भगवान विष्णु व लक्ष्मी जी की पूजा करके आप अपनी इच्छा को पूर्ण कर सकते है, उसी प्रकार भगवान कृष्ण व राधा जी की पूजा व उनकी कृपा से आपकी इच्छा पूरी हो जाएगी। यहाँ भी एक मंत्र है, जिसका जाप आपको करना होगा। मंत्र है: “ओम हुं ह्रीं सः कृष्णाय नमः”। इस विधि को करने के लिए राधा-कृष्ण की प्रतिमा को अपने सामने रख ले। 108 बार मंत्र जप करने के बाद भगवान श्रीकृष्ण के ऊपर शहद का छिड़काव करें। साथ ही भगवान श्रीकृष्ण के मंदिर में जाकर वहां बांसुरी के साथ पान अर्पित कर आए। ऐसा करके आप अपने प्रेमी को वश मे कर सकती है। साथ ही उसके साथ विवाह करने की आपकी इच्छा भी पूरी हो जाएगी।

यदि आप भगवान शिव के भक्त है तो उनकी साधना करके भी आप उनकी कृपा से अपने मनचाहे प्यार को पा सकते है। इस विधि को शुक्लपक्ष मे आने वाले पहले सोमवार के दिन करे। आप भगवान शिव का व्रत रखे और श्वेतार्क के वृक्ष की धूप व दीप से उनकी पूजा करे। इसके 8 पत्तों को  तोड़ ले और 7 पत्तों की मदद से एक थाली बना ले। इसके बाद बचे हुए एक पत्ते के ऊपर अपना नाम लिख दे और भगवान शिव को अर्पित कर दें। ऐसा करके आप उस व्यक्ति को अपनी ओर आकर्षित कर सकती है, जिससे विवाह करने का सपना देख रही है। पर बात बनने तक इस विधि को लगातार करते रहे।

अब हम आपको कामदेव के एक मंत्र के बारे मे बताते है। कामदेव जिन्हे स्वय प्रेम का देवता माना जाता है। मंत्र है: “ॐ नमो भगवते काम-देवाय श्रीं सर्व-जन-प्रियाय सर्व-जन-सम्मोहनाय, ज्वल-ज्वल, प्रज्वल-प्रज्वल, हन-हन, वद-वद, तप-तप, सम्मोहय-सम्मोहय, सर्व-जनं मे वशं कुरु-कुरु स्वाहा।” इस मन्त्र का दुरूपयोग न करे”। इस मंत्र का जप करके व कामदेव की साधना करके आप उन्हे प्रसन्न करके अपना मनचाहा प्यार हासिल कर सकती है।

ऊपर बताए गए मंत्र विधि के अलावा भी कुछ ऐसी छोटी-मोटी बाते है, जिनका पालन करके आप अपने प्रेमी के साथ रिश्तों को मजबूत कर सकती है। जैसे की प्रेमी-प्रेमिकाओं मे गुलाब का फूल देना बेहद आम बात होती है। तो जब भी आप अपने प्रेमी को यह फूल दे तो उसके काटे तोड़कर ही उसे दे। एक उपाय यह भी करे कि शुक्र देव की पूजा करना न भूले और साथ मे पंचमेश व सप्तमेश की भी पूजा करे। इसके साथ ही आप पंचमेश रत्न को धारण कर सकती है। जिसकी मदद से आपको आपका प्यार मिल जाएगा या उसकी संभावना जल्द बनने लगेगी।

अब हम आपको ज्योतिषशास्त्र और वास्तु की नज़र से भी एक बात बताते है। इनके अनुसार प्रेमी-प्रेमिकाओ को काले रंग के कपड़े नहीं पहनने चाहिए, यदि उनकी शादी करने कि योजना है। ऐसा करने से शादी के मार्ग मे बाधा आ जाती है, क्यूंकी काले रंग को शनि, राहु और केतु से जोड़कर देखा जाता है और इससे शादी-विवाह मे बाधा आती है।

आप इस सरल से टोटके को भी कर सकती है। इसको गुरुवार के दिन प्रात:काल ही करे। यानि प्रात:काल उठकर हल्दीयुक्त रोटियां बना ले और फिर हर रोटी के ऊपर गुड़ रख दे। इसके बाद इन रोटियों को गाय को खिला दे व उसके कान मे उस व्यक्ति का नाम फुसफुसाकर ले, जिससे आप विवाह करने की उम्मीद करती है। यह उपाय आपको 7 गुरुवार लगातार करना होगा।

शायद आप ना जानती हो पर छुआरे की मदद से भी आप एक खास टोटका करके अपने मनचाहे प्यार को हासिल कर सकती है। इस विधि को करने के लिए छुआरे अपने सिरहाने रख कर सो जाए। फिर शुक्रवार की रात 8 छुआरे को पानी में उबाल ले। अब उन्हे अपने सोने वाली जगह रखकर सो जाए। अगले दिन शनिवार को प्रात: काल उठकर स्नान कर ले व इन चीजों को बहते जल मे प्र्वाहित कर दे। जल मे प्र्वाहित करते वक़्त उस व्यक्ति का नाम लेते रहे, जिससे आप शादी करना चाहती है। ऐसा करके आप जल्द ही परिणाम देख पाएँगी।

तो उम्मीद करते है की ऊपर बताए गए उपाय आपके लिए मददगार होंगे। जिनकी मदद से आप मनचाहे व्यक्ति से शादी करके अपने प्यार को हासिल कर सकती है। साथ ही उसके साथ खूबसूरत ज़िंदगी जीने का आपका सपना भी पूरा कर सकती है।

मनचाहे लड़के से शादी करने के उपाय के लिए कोई भी गुरु जी सलाह लेकर उपाय जानकर किसी से भी मनचाही शादी कर सकता है और अपने प्यार को हासिल कर सकता है|